पोर्श निर्माता कंपनी ने लिमिटेड एडिशन Porsche 911 GT3 R Rennsport मॉडल का खुलासा किया है, जिसकी कीमत लगभग एक मिलियन डॉलर यानी लगभग ₹8.68 करोड़ है। यह लिमिटेड एडिशन कार porsche GT3 रेस कार से प्रेरित है।
वोक्सवैगन समूह के स्वामित्व वाली जर्मन स्पोर्ट्सकार निर्माता ने कहा है कि Porsche 911 GT3 R रेनस्पोर्ट की केवल 77 यूनिट पेश होंगी।
पोर्श इस कार को आधुनिक 935 के उत्तराधिकारी के रूप में देखता है। एक समझौताहीन प्रदर्शन मशीन होने के अलावा, पोर्श 911 जीटी3आर रेनस्पोर्ट एक कलेक्टर आइटम भी है।
कार सात अलग-अलग बाहरी रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी और इसमें तीन डिज़ाइन भी होंगे।
पोर्श 911 GT3 R रेनस्पोर्ट इंजन पावर:
पोर्श 911 GT3 R Rennsport नैचुरली एस्पिरेटेड 4.2 लीटर फ्लैट-सिक्स इंजन द्वारा संचालित है जो छह-स्पीड अनुक्रमिक गियरबॉक्स से जुड़ा है।
पोर्श 911 GT3 R रेनस्पोर्ट को पावर देने वाला नैचुरली एस्पिरेटेड 4.2-लीटर फ्लैट-सिक्स इंजन है, जो GT3 रेस कार से लिया गया है। हालाँकि, इंजन GT3-श्रेणी विनिर्देशों के अनुसार नहीं बनाया गया है।
छह-स्पीड अनुक्रमिक गियरबॉक्स से युक्त, यह पावरप्लांट 602 बीएचपी की अधिकतम शक्ति पैदा करता है और पीछे के पहियों पर पावर भेजता है।
पोर्श का कहना है कि 911 GT3 R रेनस्पोर्ट का इंजन E25 ईंधन पर चलने के लिए तैयार किया गया है और इसमें कस्टम पिस्टन और कैमशाफ्ट मिलते हैं। यह देखते हुए कि यह उच्च संपीड़न अनुपात के साथ आता है, 9,400 आरपीएम पर घूमते समय इंजन का शोर जबरदस्त होता है।
पोर्श 911 लाइनअप में अंतिम Combustion मॉडल रहेगा क्योंकि पोर्श का दावा है कि कार GT3 R के साथ केवल हुड और छत साझा करती है।
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पोर्श 911 GT3 R Rennsport डिजाइन:
स्पोर्ट्सकार का फ्रंट प्रोफ़ाइल रेस कारों से प्रेरणा लेता है, लेकिन इसमें आकार के वेंट, पैनल और पंख जैसे संशोधित तत्वों की एक विस्तृत सीरीज है। कोई साइड मिरर नहीं है।
इसके बजाय, इसमें ऐसे कैमरे मिलते हैं जिनके लिए कॉकपिट में डिस्प्ले की आवश्यकता होती है। अंदर की तरफ, 911 GT3 R रेनस्पोर्ट में भारी आर्थिक संरचना है।
फेंडर-माउंटेड बाहरी कैमरे केबिन में बनाए गए हैं, और सेंट्रल डिस्प्ले के फ्लैश स्क्रीन पर विशेष कंसोल और टूल असेंबल पर सीमित-संस्करण नंबर हैं। इसमें जीटी 3 R के समान छत और बोनट है, हालांकि, यह कई कार्बन फाइबर बिट्स के साथ-साथ नए आकार के वेंट, पैनल और एयरो-अनुकूलित पंखों के साथ आता है।
GT3 R Rennsport केवल ट्रैक के लिए निर्मित वाहन के रूप में दिखाई देता है। हालाँकि, विशाल exhaust outlets द्वारा जारी ध्वनि ड्राइवरों को साइलेंसर के साथ या उसके बिना विकल्प प्रदान करती है।
पोर्श 911 GT3 R Rennsport ऑटोमेकर:
पोर्श की स्टाइल्स टीम के grant larson और thorsten klein द्वारा डिज़ाइन किया गया है। पोर्श 911 GT3 रेनस्पोर्ट में एक लचीला और छोटा डिज़ाइन है। ऑटोमेकर ने वजन कम करने के लिए स्पोर्ट्सकार के पिछले हिस्से को काफी हद तक खुला छोड़ दिया है।
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पोर्श 911 GT3 R रेनस्पोर्ट टायर:
पोर्श 911 GT3 R Rennsport मिशेलिन टायरों से लिपटे 18 इंच के बीबीएस पहियों पर चलती है, जिन्हें विशेष रूप से इस कार के लिए विकसित किया गया है।
चेसिस और सस्पेंशन सेटअप सीधे GT3 रेस कार से लिया गया है। पोर्श के सस्पेंशन सिस्टम में सामने डबल विशबोन, पीछे एक मल्टी-लिंक सेटअप और KW से पांच-तरफा समायोज्य रेसिंग शॉक अवशोषक शामिल किया हैं।
प्रोजेक्ट मैनेजर thorsten klein:
कार के बारे में बोलते हुए, GT3 R रेनस्पोर्ट स्टाइल पोर्श प्रोजेक्ट मैनेजर thorsten klein ने कहा कि कार को निर्माता के समृद्ध इतिहास द्वारा आकार दिया गया है।
thorsten klein ने कहा कि, “यह रेसिंग में विशेष रूप से सच है। बेशक, बाद में इसने हमें प्रेरित किया, लेकिन हम किसी भी तरह से इसकी प्रतिलिपि या स्पष्ट रेट्रो पेंट जॉब नहीं बनाना चाहते थे। हमने जो तीन विकल्प चुने हैं, वे नई व्याख्याएं हैं।”
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