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जल्द ही TESLA NACS चार्ज पोर्ट का उपयोग करेंगे EV ब्रांडों के वाहन।

TESLA का उत्तरी अमेरिकी चार्जिंग मानक (NACS) ईवी के लिए उपयोग किए जाने वाले अन्य रोड-ट्रिप फास्ट-चार्जिंग मानकों की तुलना में पिछड़ गया था। कुछ महीनों पहले, इस साल की शुरुआत में, उनका भविष्य बिल्कुल भी नज़र नहीं आ रहा था, लेकिन 25 मई को पासा फिर पलट गया।

उस दिन, TESLA के सीईओ एलोन मस्क और FORD के सीईओ जिम फ़ार्ले के बीच एक संयुक्त बातचीत के साथ, यह घोषणा की गई कि फोर्ड 2025 से शुरू होने वाले भविष्य के ईवी में टेस्ला के एनएसीएस कनेक्टर को अपनाएगा, और वर्तमान फोर्ड ईवी को टेस्ला के सुपरचार्जर नेटवर्क तक पहुंच प्राप्त होगी।

TESLA सुपरचार्जर में फोर्ड मस्टैंग मच-ई कंपनी के Gen 2 ev के पूर्वावलोकन का अनुसरण करता है, जिसमें एक तीन-पंक्ति ईवी शामिल है जो लगभग 100 किलोवाट से 350 मील की रेंज प्राप्त करती है, और समय फोर्ड के भविष्य-उत्पाद घोषणाओं के साथ फिट बैठता है।

TESLA के कनेक्टर के उपयोग में आसानी और विश्वसनीयता की ओर इशारा करते हुए फ़ार्ले ने कहा, यह हमारे ग्राहकों के लिए वास्तव में एक बड़ी बात है।

FORD टेस्ला बंदरगाह के प्रति निष्ठा की घोषणा करने वाले पहले व्यक्ति नहीं थे; यह मंजूरी California की फर्म Aptera को जाती है, जिसने नवंबर 2022 में पुष्टि की थी कि उसके three wheeler वाहन में केवल NACS शामिल होगा।

लेकिन FORD की प्रतिबद्धता ऑटो उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ थी। जब से मर्सिडीज-बेंज एएमजी ईक्यूई सेडान ने टेस्ला सुपरचार्जर स्टेशन को हिट किया, तब से कार्ड तेजी से और निर्णायक रूप से गिर गए, उत्पाद या ईवी पारिस्थितिकी तंत्र पूर्वावलोकन के हिस्से के रूप में घोषणाएं की गईं।

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TESLA NACS प्रतिबद्ध वाहन निर्माताओं का विवरण:

2025 में सुपरचार्जर एक्सेस और 2024 की शुरुआत या मध्य में एडॉप्टर के साथ लगभग सभी वाहन निर्माताओं की घोषणाओं में समान विवरण शामिल हैं। TESLA NACS के लिए प्रतिबद्ध अन्य वाहन निर्माताओं के विवरण के लिए नीचे दिए गए संबंधित अनुभागों को देखे:
जनरल मोटर्स – 8 जून, रिवियन – 20 जून, वोल्वो – 27 जून, पोलस्टार – 29 जून, मर्सिडीज-बेंज – 9 जुलाई, निसान – 19 जुलाई, फिस्कर – 16 अगस्त, होंडा/एक्यूरा – 22 अगस्त, जगुआर (लेकिन लैंड रोवर नहीं) – 21 सितंबर।

होल्डआउट्स जो अभी भी छलांग लगा सकते हैं उनमें Stellantis, Hyundai शामिल हैं। Kia और पूरे Volkswagen समूह (VW, पोर्श, ऑडी, और अधिक) ने कहा है कि वे मानक पर विचार कर रहे हैं।

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लिक खबरो के मुताबिक:

लिक खबरोसे से पता चलता है कि BMW (मिनी और रोल्स-रॉयस), टोयोटा/लेक्सस और ल्यूसिड की इस समय सबसे कम दिलचस्पी है।

जैसा कि ग्रीन कार रिपोर्ट्स ने पहले बताया था, टेस्ला का V4 हार्डवेयर संभवतः पूर्ण दर पर 800 वोल्ट पर चार्ज होने वाले EV मॉडल को संभालने में सक्षम होगा।

टेस्ला का V3 हार्डवेयर और इससे पहले – इस समय सुपरचार्जर नेटवर्क पर उपलब्ध सभी उत्तरी अमेरिकी हार्डवेयर – हमेशा 400 वोल्ट या उससे थोड़ा अधिक तक सीमित रहेंगे।

TESLA सुपरचार्जर V4 केबल, 1 मेगावाट तक की जीएम की NACS के लिए साइन अप करने की उत्सुकता, बाद वाले को ध्यान में रखते हुए, अभी भी एक रहस्य है, क्योंकि GMC Hammer EV, Chevrolet Silverado EV और अन्य आगामी बड़े, 800-वोल्ट-चार्जिंग वाहन सड़क पर हैं।

यात्रा के चार्जिंग समय को उचित बनाए रखने के लिए विशाल बैटरी पैक 800 वोल्ट पर निर्भर करता है। जैसा कि कहा गया है, यदि साइबरट्रक की डिलीवरी हाल की खबरों और तस्वीरों के अनुसार निकट है, तो टेस्ला की V4 की तैनाती उन कठिनाइयों को कम करने के लिए काफी जल्दी हो सकती है।

और यह इस पर निर्भर करता है कि हाई-स्पीड चार्जिंग नेटवर्क के लिए कुल 30,000 कनेक्टरों में से सात वाहन निर्माताओं से कितने V4 NACS कनेक्टर बनाता है, यह अगले दो आनेवाले वर्षों में कुछ वाहन निर्माताओं के सामने आने वाली दुविधा के आसपास भी काम कर सकता है।

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